इलेक्ट्रिक सेगमेंट में धमाल मचाने आई Kia EV9, मिलेगी 650km की धाकड़ रेंज

Kia EV9 : अपने देश की जानी-मानी कंपनी KIA मार्केट में लेकर आई अपनी यह इलेक्ट्रिक कार EV9। जैसा कि यह एक इलेक्ट्रिक कार हैं जिसमें कंपनी ने फुल पॉवरफुल वाला बैटरी पैक इस कार में दिया है।

जिससे यह कार आपको काफी तगड़ी रेंज के साथ मार्केट में देखने को मिल जाती है।

आपको बता दें कि इस कार की कीमत काफी हाई होने वाली हैं क्योंकि कंपनी ने इस कार में लग्जरी फीचर्स, लुक और दमदार इंजन दिया है।

जो मार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर राज करने वाला है। यह एक ही कार होगी जिसकी इतनी कीमत और रेंज होगी।

Kia EV9 Price – Rs. 1.30 crores

जैसा कि हमनें आपको खबर की शुरूवात में बताया था कि इस कार की कीमत काफी हाई होने वाली है। इस कीमत की बता करें तो यह 1 करोड़ 30 हजार रुपये बताई जा रही है।

Kia EV9 Variants – Single

वेरिएंटस की बात करें तो कंपनी ने इस कार का मार्केट में एक ही वेरिएंटस लॉन्च किया है। इस एक ही वेरिएंटस ने मार्केट में और कंपनियों की नींद उड़ा रखी है। यह EV9 GT-Line AWD वेरिएंट बताया जा रहा है।

Kia EV9 Engine – 99.8 kwh battery pack

जैसा कि आपको अभी तक पता लग ही गया होगा कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है। जिसमें आपको कंपनी की तरफ से फुल तगड़ी रेंज देखने को मिलती है।

कंपनी ने इस कार में आपको 99.8 kwh का इलेक्ट्रिक बैटरी पैक दिया है। इस कार को एक बार चार्ज करने पर 560 से 650km तक की रेंज मिल सकती है।

जो इस कार के लिए काफी शानदार बताई जा रही है। आप इस कार को केवर AMT – Automatic ट्रांसमिशन के साथ खरीद सकते है।

Kia EV9 Colors – Metal, Black and More

Kia कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी आकर्षक कलर्स दिये है। जो इस की लुक के लिए बेस्ट बताएं जा रहे है। आइए जानते हैं यह कलर्स कौन-कौन से हैं : White, Blue, Grey, Metal and Black.

Kia EV9 Exterior and Interior features – Full details

इतनी कीमत के हिसाब से आपको इस कार में कंपनी की और काफी लग्जरी फीचर्स इसके exterior और interior में देखने को मिलते है। कंपनी द्वारा बताया जा रहा हैं कि यह फीचर्स काफी एडवांस होने वाले है।

Exterior की बात करें तो इस कार में आपको Led वाले Headlamps, Led वाले DRLs, 360 degree वाला कैमरा, electric वाले ORVMs और Led वाले Taillamps कंपनी ने दिये है।

Interior की बात करें तो इस कार में आपको फुल तगड़ा लग्जरी लुक, 7 सीटस बैठने के लिए, आरामदायक सीटस, लेदर का इस्तोमाल हर एक जगह, full large size infotainment system (digital), instrument cluster (digital) और ड्राइवर के लिए सीट एडजस्ट करने का ऑप्शन दिया है।

Also Read This-

Leave a Comment