CNG के लिए बेस्ट ऑप्शन है Maruti Wagon R, मिलती हैं 35km/kg की धाकड़ माइलेज

Maruti Wagon R : अगर आप भी एक CNG वाली कार लेना चाहते हैं तो यह खबर खास आपके लिए होने वाली है। इस खबर के माध्यम से आज हम आपके के बीच लेकर आ गये है।

लोगों की पसंदीदा कंपनी Maruti की Wagon R कार। यह कार मार्केट में CNG किट के साथ आती है। जिसमें आपको काफी अच्छा माइलेज देखने को मिल जाता है।

इस कार में आपको माइलेज ही नहीं बल्कि फीचर्स भी काफी मस्त-मस्त देखने को मिलते है। जो भी इस Maruti कंपनी की कार को खरीदेगा।

उसे इस कार में फीचर्स की तो किसी प्रकार की कमी नहीं देखने को मिलेगी। कंपनी ने इस कार में भरपूर फीचर्स दिये है। जिससे इस कार ने मार्केट में बवाल मचा रखा है।

Maruti Wagon R Price – Rs. 5.55 Lakhs

Maruti कंपनी की इस CNG वाली कार आप मार्केट से 5 लाख 55 हजार रुपये से लेकर 7 लाख 38 हजार रुपये तक खरीद सकते है।

यह इस कार के बेस और टॉप मॉडल की एक्स-शौरुम है। यह कार मार्केट में कुल 12 वेरिएंटस ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

Maruti Wagon R Engine – 998 cc or 1197 cc

इस कार में आपको दो तरह के इंजन देखने को मिलते है। जिसे आप CNG के साथ-साथ Petrol में भी खरीद सकते हो। यह कार दोनों के साथ मार्केट में उपलब्ध है।

Petrol वाला 1197cc का और CNG का 998cc का बताया जा रहा है। इस की स्मूथनेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस कार में आपको Manual और Automatic Transmission System का ऑप्शन दिया है।

जैसा कि यह कार मार्केट में CNG के साथ आती है। जो माइलेज के लिए बेस्ट बताई जा रही है। यह कार आपको CNG में 35km/kg और Petrol में 25kmpl की देती है।

Maruti Wagon R Colors – Red, Brown and More

कलर ऑप्शन की बात करें तो इस कार को आप मार्केट से 9 कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते है। जिसमें आपको dual tone colors भी देखने को मिलते है।

इन कलर्स की बात करें तो यह White, Blue, Grey, Grey with Black, Silver, Brown, Red, Red with Black और Black कलर्स बताएं जा रहे है।

Maruti Wagon R Exterior and Interior – Full details

जैसा कि हमनें आपको बताया था कि इस कार में आपको अच्छी माइलेज के साथ फीचर्स भी काफी सारे देखने को मिल जाते है। जिससे यह कार लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। तो चलिए जानते हैं इस कार के Exterior और Interior के बारे में :

Exterior : Rear wiper with washer system, Rear glass defogger, Two pair of headlamps, Two pair of Taillights, 14 inch size alloy wheels, roof mounted antenna setup, two pair of fog lamps and attractive design front grille.

Interior : Comfotable seats, Infotainment system are connect with Apple car play and Android Auto, all powered windows, electric adjustable ORVMs and more.

Maruti Wagon R Safety Features – Two airbags

Maruti कंपनी ने इस कार में आपको सेफ्टी के लिए भी काफी सारे फीचर्स दिये है।

जिसमे आपको कंपनी की और से इस कार में two airbags in front, ABS with EBD system, Electronic Stability Program, rear parking sensors और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

Also Read This-

Leave a Comment