मिडिल क्लास वाले के लिए आ गई Hyundai Aura, 27Kmpl मिलेगा माइलेज

Hyundai Aura : भारतीय कार बाजार में आई Hyundai कंपनी की छोटी सी आकर्षक लुक वाली कार Aura । यह कार मार्केट में खास मिडिल क्लास फैमली वालों और टैक्सी ड्राइवरों के लिए लॉन्च कि है।

इस कार में आपको कम कीमत में फीचर्स की कमी नहीं देखने को मिलेगी क्योंकि कंपनी ने इस कार में आपको काफी सारे अच्छे-अच्छे फीचर्स दिये है। जिसके बारे में हम आपको इस खबर में आगे बताने वाले है।

यह Hyundai कंपनी की कार आपको मार्केट में 10 लाख रुपये से कम कीमत के साथ देखने को मिल जाती है। जो काफी बजट में भी है।

इस कार के इस कीमत से कम में कुल 8 वेरिएंटस आ जाते है। जिससे जिसको जो पसंद आएगा। वह उस मार्केट में शौरुम पर जाकर खरीद सकता है।

Hyundai Aura price is Rs. 6.50 Lakhs-

मार्केट में आप इस कार को 6 लाख 50 हजार रुपये की शुरूवाती कीमत के साथ खरीद सकते है। जो हर किसी के बजट में भी होने वाली है।

यह कीमत इस कार के बेस मॉडल की होने वाली है। इस कार के टॉप मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 9 लाख 5 हजार रुपये बताई जा रही है।

Hyundai Aura engine is 1197 cc-

इस कार में आपको इंजन भी काफी दमदार देखने को मिल जाता है। जो 1197 cc का होने वाला है। यह इंजन हमें इस कार में 82bhp की पॉवर और 114Nm टॉर्क जनरेट करके देता है।

जैसे कि यह कार मिडिल क्लास और टैक्सी वालों के लिए बेस्ट बताई जा रही है। जिसके चलते आपको इस कार में पैट्रोल में 21kmpl और सीएनजी में 27kmpl की दमदार माइलेज मिलती है।

Hyundai Aura both transmission available-

ट्रांसमिशन सिस्टम के बारे में बात करें तो इस कार में आपको Manual और Automatic दोनों सिस्टम देखने को मिलेंगे।

इन दोनों ट्रांसमिशन सिस्सटम के साथ आपको इस कार को चलाने में काफी मज़ा आने वाला है। जिससे आपको इस कार में manual और automatic दोनों तरह के गेयर बॉक्स देखने को मिल जाते है।

Hyundai Aura available with two fuel options-

अगर आप बजट कम हैं या फिर आप टैक्सी ड्राइवर हैं तो आपको बता दें कंपनी ने इस कार में दो तरह के अलग-अलग फ्यूल ऑप्शन दिये है।

जो Petrol और CNG है। आप इन दोनों में से किसी भी फ्यूल ऑप्शन के साथ इस कार को खरीद सकते है।

Hyundai Aura comes in market with 6 colors-

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि यह कार मार्केट में 6 अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ आती है।

इनमें से आप किसी भी कलर्स के साथ इस कार को खरीद सकते है। सभी कलर के साथ यह कार मार्केट में उपलब्ध है। Red, Night, Teal, Grey, Silver and White.

Hyundai Aura exterior, interior and safety-

Hyundai कंपनी ने अपनी इस शानदार कार में आपको exterior, interior और सेफ्टी के लिए काफी सारे मस्त-मस्त फीचर्स दिये है।

जिन फीचर्स के साथ यह कार मार्केट में और कंपनी की कारों को टक्कर देती है। आइए जानते हैं इन तीनों फीचर्स के बारे में डिटेल्स से एक-एक करके :

Exterior : इस कार के exterior की बात करें तो यह Taillamps (LeD), rear spoiler on boot, chrome use for look, indicators with mirror both, sharkfin design antena, alloy wheels और Headlights (Led) जैसे फीचर्स से भरपूर है।

Interior : कार के interior में कंपनी ने काफी शानदार फीचर्स दिये है। जो इस कार में कंपनी ने फोन चार्ज करने के लिए वायरलैस चार्जर और टाइप-सी चार्जर, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजस्ट होने वाली सीट सिर्फ ड्राइवर के लिए, इंजन स्टार्ट/स्टोप बटन, infotainment system और instrument cluster इस कार के अंदल शामिल किया है।

Safety : सेफ्टी की बात करें तो इस कार में आपको 6 एयरबैग्स, ABS with EBD का सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे और भी फीचर्स इस कार में कंपनी ने दिये है।

Also Read This-

– इंतजार हुआ खत्म लॉन्च हुई Mahindra Thar ROXX, कीमत होगी 13 लाख रुपये
– Swift की धज्जियां उड़ाने आ गई Nissan Magnite, मिलेंगे काफी शानदार फीचर्स
– लग्जरी फीचर्स वाली Honda City सेडान के लिए हैं बेस्ट, मिलता हैं दिल चुराने वाला इंटीरियर

Leave a Comment